Android 15 में 'अधिसूचना कूलडाउन' और अन्य उपयोगी नए फ़ीचर्स शामिल हैं। इसमें से कुछ महत्वपूर्ण फ़ीचर्स को बतायागया है||Android 15 includes 'notification cooldown' and other useful new features. Some of its important features have been mentioned.

 Android 15 में 'अधिसूचना कूलडाउन' और अन्य उपयोगी नए फ़ीचर्स शामिल हैं। इसमें से कुछ महत्वपूर्ण फ़ीचर्स को बताया गया है




एंड्रॉयड 15 का पहला डेवलपर पूर्वावलोकन कुछ ही दिनों से उपलब्ध है, और हम आखिरकार देख रहे हैं कि यह क्या फीचर्स लाएगा।


पहले आता है आंशिक स्क्रीन रिकॉर्डिंग, जो उपयोगकर्ताओं को पूरे स्क्रीन की बजाय केवल विशिष्ट ऐप विंडो को रिकॉर्ड या साझा करने की अनुमति देता है। यह फ़ीचर पहले एंड्रॉयड 14 में आने लगा था, लेकिन अब इसे एक बड़े पैमाने पर लॉन्च किया जा रहा है।


दूसरा, नए टॉगल के रूप में उपयोगकर्ताओं को कीबोर्ड वाइब्रेशन पर अधिक नियंत्रण मिल रहा है, जो उन्हें यह समान रूप से फ़ंक्शन निष्क्रिय करने की अनुमति देता है, विशेष ऐप्स के अंदर सेटिंग को ओवरराइड करते हुए।
फोल्डेबल्स पर कंटिन्यूटी अपग्रेड किया जाएगा, जिसमें उपयोगकर्ताओं को अब ऐप्स को फ्रंट डिस्प्ले पर जारी रखने का विकल्प मिलेगा। अब, फ्रंट डिस्प्ले जब भी आप अपनी डिवाइस को फोल्ड करते हैं, या खेल और वीडियो के लिए केवल चालू होता है, या कभी नहीं चालू होता है और जब डिवाइस फोल्ड होता है, फ्रंट डिस्प्ले को लॉक करता है।


प्रदर्शन की दिशा में, छोटे अपडेट्स आ रहे हैं जो ऐप्स को फोन की थर्मल और पावर सिस्टम के साथ बेहतर अंतर्वासना करने की अनुमति देते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि डिवाइस अधिक गरम नहीं होते।

लेकिन शो की पहली किरण कुछ है जिसे अधिसूचना कूलडाउन कहा जाता है, जो जब आपको एक ही ऐप से लगातार अधिसूचनाएँ मिलती हैं, तो अधिसूचना ध्वनि को धीरे-धीरे कम करता है। 
अगर कभी रात को या अनुकूल समय पर ग्रुप टेक्स्ट में अधिसूचनाएँ आई हैं, तो आपको यह कितना उपयोगी है, इसे आप महसूस करेंगे। उपयोगकर्ताओं को इसे सभी ऐप्स या केवल वार्तालापों पर लागू करने का विकल्प है।
जब एंड्रॉयड 15 रिलीज के करीब आएगा, अधिक फ़ीचर्स की उम्मीद है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Hollywood Movies