इंटेल ने CES 2024 में 5.8GHz क्लॉक स्पीड के साथ चौदहवीं पीढ़ी के HX गेमिंग पीसी प्रोसेसर लॉन्च किए||(Intel launches fourteenth generation HX gaming PC processors with 5.8GHz clock speed at CES 2024)

इंटेल ने CES 2024 में 5.8GHz क्लॉक स्पीड के साथ चौदहवीं पीढ़ी के HX गेमिंग पीसी प्रोसेसर लॉन्च किए


 14वीं पीढ़ी का इंटेल कोर एचएक्स (स्रोत: इंटेल)

इंटेल ने आधिकारिक तौर पर गेमिंग वर्कस्टेशन के लिए चौदहवीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर एचएक्स प्रोसेसर की सूचना दी है। प्रोसेसर की चौदहवीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर अल्ट्रा श्रृंखला के विपरीत, नई एचएक्स व्यवस्था को एनपीयू (ब्रेन हैंडलिंग यूनिट) की आवश्यकता होती है और यह मूल रूप से निष्पादन पर केंद्रित है। NVIDIA/AMD GPU के साथ नए चौदहवीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर HX प्रोसेसर द्वारा नियंत्रित गेमिंग वर्कस्टेशन जल्द ही एलियनवेयर, एसर, आसुस, रेज़र जैसे प्रमुख ब्रांडों के चुनिंदा व्यावसायिक क्षेत्रों में उपलब्ध होंगे, और यह केवल हिमशैल का टिप है।


चौदहवीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर एचएक्स श्रृंखला के प्रोसेसर, तेरहवीं पीढ़ी (रैप्टर लेक रिवाइव) प्रोसेसर का पुन: डिज़ाइन किया गया रूप हैं, जिनकी कंप्यूटर चिप क्लॉक स्पीड थोड़ी अधिक है और चौदहवीं पीढ़ी के इंटेल के विपरीत चौदहवीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर वर्क एरिया प्रोसेसर के अनुरूप हैं। सेंटर अल्ट्रा प्रोसेसर (उल्का झील)। इंटेल द्वारा साझा किए गए नंबरों के अनुसार, इंटेल सेंटर i9-14900HX गेमिंग में AMD की लीड पोर्टेबल चिप - Ryzen 9 7945HX से तेज है।

कंपनी ने कौनसे PC मै प्रोसेसर के 14वीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर एचएक्स यूज किया जाता हैं:–

कंपनी ने गेमिंग पीसी सेंट्रल प्रोसेसर के 14वीं पीढ़ी के इंटेल सेंटर एचएक्स सेटअप के तहत पांच नए कंप्यूटर चिप्स की घोषणा की है, जिसमें अग्रणी इंटेल सेंटर i9-14900HX, 5.8 गीगाहर्ट्ज की लिफ्ट सुपर आवृत्ति के साथ एक 24-सेंटर कंप्यूटर चिप शामिल है। 192 जीबी स्लैम तक। इसमें इंटेल सेंटर i7-14700HX भी है, जो 20-सेंटर सेंट्रल प्रोसेसर है। इसमें 13वीं पीढ़ी (कोर i7-13700HX) के मॉडल की तुलना में दो अधिक ई कोर हैं, जिससे मल्टी-कोर प्रदर्शन में सुधार होना चाहिए। उच्च सीपीयू क्लॉक स्पीड से सिंगल-थ्रेड प्रदर्शन और गेमिंग में भी सुधार होना चाहिए।

Intel की jeneration कोन सी हैं 

नए गेमिंग पीसी चिप्स के अलावा, इंटेल ने थोड़ी कम क्लॉक स्पीड और कम प्रस्तावित टीडीपी के साथ नए सेक्शन लेवल 14वीं जेन वर्क स्पेस प्रोसेसर (नॉन-के वेरिएंट) भी लॉन्च किया है, जिसमें 24-सेंटर के साथ इंटेल सेंटर i9-14900 शामिल है। कंप्यूटर प्रोसेसर और 65W बेस टीडीपी और इंटेल सेंटर i7-14700 एक 20 सेंटर कंप्यूटर चिप। इसके अतिरिक्त, इंटेल सेंटर i13-14100 और इंटेल प्रोसेसर 300 जैसे SKU भी हैं, जो पैसेज लेवल पीसी असेंबल के लिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Hollywood Movies