ChatGPT खोज इतिहास और OpenAI खाते को मिटाने का सबसे प्रभावी तरीका||The most effective way to delete ChatGPT search history and OpenAI account

 ChatGPT खोज इतिहास और OpenAI खाते को मिटाने का सबसे प्रभावी तरीका

चैटजीपीटी जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है; सीधे शब्दों में, एक मानव निर्मित बुद्धिमत्ता मौजूदा जानकारी को तोड़ने या उसका अनुसरण करने के बजाय सामग्री बना सकती है। (छवि: एपी) कोई भी जेनरेटिव एआई मॉडल आम तौर पर अपनी नींव के रूप में बड़े डेटासेट पर निर्भर करता है, और चैटजीपीटी जैसे भाषा मॉडल किस हद तक व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करते हैं, यह गहन जांच के दायरे में आ गया है। यदि आप एक चैटजीपीटी ग्राहक हैं जो व्यक्तिगत जानकारी के उपयोग के बारे में चिंतित हैं, तो यहां ओपनएआई के चैटजीपीटी से आपकी सभी जानकारी को मिटाने के सबसे कुशल तरीके पर एक त्वरित सहायता दी गई है।

OpenAI अपने ग्राहकों को संपूर्ण सूचना नियंत्रण तत्व प्रदान करता है। आपका OpenAI खाता स्थायी रूप से हटाया जा सकता है, आपका चैट इतिहास साफ़ किया जा सकता है, और कंपनी आपके डेटा का उपयोग मॉडल प्रशिक्षण के लिए कर सकती है, ये सभी विकल्प यहाँ हैं। एक बार मिटा दिए जाने के बाद, आपके पास समान ईमेल खाते का उपयोग करके चैटजीपीटी तक पहुंचने का विकल्प नहीं होगा।

ChatGPT को बातचीत के History को शामिल करने से रोकने के लिए चरण-दर-चरण निर्देश

ChatGPT एप्लिकेशन खोलें और निचले बाएँ कोने पर स्थित प्रोफ़ाइल चिह्न पर क्लिक करें > सूचना नियंत्रण चुनें > इस विकल्प के अंदर, 'विज़िट इतिहास और तैयारी' को अक्षम करें। यह गतिविधि ओपनएआई को मॉडल तैयार करने के लिए आपकी अपनी जानकारी का उपयोग करने से रोकेगी।


ChatGPT search History को मिटाने के लिए चरण दर चरण निर्देश


एप्लिकेशन के अंदर 'सूचना नियंत्रण' पर जाएं, 'विज़िट इतिहास साफ़ करें' पर क्लिक करें 

यह बहुत अधिक परेशानी वाली बात नहीं है, तो ध्यान रखें कि एक बार मिट जाने के बाद यह जानकारी दोबारा प्राप्त नहीं की जा सकती। खोज इतिहास साफ़ करने से पहले इस जानकारी का आदान-प्रदान करने की सलाह दी जाती है, जो समान मेनू से भी संभव होना चाहिए।


OpenAI खाता मिटाने के लिए चरण दर चरण निर्देश


आप ChatGPT एप्लिकेशन के 'सूचना नियंत्रण' मेनू से अपने OpenAI खाते को हमेशा के लिए मिटा सकते हैं। मिटाने पर, आप चैटजीपीटी में सभी प्रवेश खो देंगे, और पहुंच पुनर्प्राप्त करने के लिए आपको एक अन्य ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी।


जबकि ऊपर बताई गई विधि सेल फोन ग्राहकों (एंड्रॉइड और आईओएस) के लिए काम करती है, यदि आप पीसी/मैकिंटोश पर इंटरनेट ब्राउज़र से चैटजीपीटी प्राप्त कर रहे हैं, तो आप सेटिंग मेनू से भी ऐसा कर सकते हैं। .

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Hollywood Movies