AI में बनाए टॉप करियर, जानिए इनकी कितनी कमाई है, कौनसा कॉर्स करें(Make top careers in AI, know how much they earn, which course to do)

 AI में  बनाए टॉप करियर, जानिए इनकी कितनी कमाई है, कौनसा कॉर्स करें  ||Make top careers in AI, know how much they earn, which course to do?

कंप्यूटर केवल याद रखने और गणित में ही इंसानों से तेज हैं. और हमसे बेहतर हैं. टेक्नोलॉजी के इस डायनेमिक लैंडस्केप में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial intelligenc) एक ऐसी Power है, जो AI की इंडस्ट्रीज में क्रांति ला रहा है ओर काम के भविष्य को एक आकार दे रहा है. AI Skill की बढ़ती मांग को देखते हुए, दुनियाभर मैं कई संस्थान के लोगों को डेवेलप हो इस क्षेत्र के अन्दर आगे बढ़ने और जरूरी ज्ञान और विशेषज्ञताओ से लैस करने के लिए डिजाइन शॉर्ट टर्म के कोर्सेज पेश किए जा रहे हैं. AI( artificial intelligence )पढ़ाई हो या नौकरी सभी जगह पर समय के साथ AI डिमांड बढ़ रही है.

 टॉप AI करियर च्वॉइस :–


मशीन लर्निंग इंजीनियर

इस फील्ड में जाने के लिए सबसे पहले तो आपका बैकग्राउंड कंप्यूटर साइंस, डेटा प्रोग्रामिंग या मैथ्स साइंस में होना चाहिए. शुरुआती लेवल आप साल के 4 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं

डाटा साइंटिस्ट

इस फील्ड में जाने के लिए आप को डाटा साइंस, कंम्प्यूटर साइंस या संबधित फील्ड से आप को बैचलर और मास्टर कोर्स को कर सकते हैं. शुरुआत में साल के 5 से 7 लाख रुपये कमा सकते हैं.


रोबोटिक्स इंजीनियर

कंप्यूटर इंजीनियरिंग या फिर मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री करनी चाहिए. शुरुआत में साल के 4 से 5 लाख रुपये तक अर्निंग आराम से हो सकती है.


AI रिसर्च साइंटिस्ट

ये एलगॉरिथ्म भी बनाते हैं जो की  डाटा का  एनालाइज करके पैटर्न को समझने में मदद करता है जैसे हेल्थकेयर, फाइनेंस, मार्केटिंग, इंश्योरेंस, रिटेल आदि जैसे क्षेत्रों में काम करते हैं और इनकी कमाई साल की 4 से 5 लाख के बीच में शुरु हो सकती है.


AI इंजीनियर

इसकी मार्केट में बहुत डिमांड बढ़ रही है और एक अच्छे AI इंजीनियर को एंट्री लेवल पर साल के 6 लाख रुपये तक आसानी से मिल सकते हैं.

ध्यान दे 

ये सभी स्किल्स है जिनकी मार्केट सबसे ज्यादा डिमांड है इन इन स्किल शो को डेवलप करके आप online marketing  मे बहुत आगे तक जा सकते हैं


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Hollywood Movies